loader

जूनियर डॉक्टरों ने ममता की चाय की पेशकश ठुकराई, बोले- न्याय मिलने पर पिएंगे

डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले में न्याय की मांग कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की चाय की पेशकश को ठुकरा दिया है। उन्होंने रविवार को कोलकाता में अपना आंदोलन जारी रखा। उन्होंने कहा कि वे चाय तभी पिएंगे जब न्याय मिलेगा। 

ममता बनर्जी से उनके आवास पर मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में शामिल डॉ. अकीब ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें चाय पर आमंत्रित किया। एएनआई से डॉ. अकीब ने कहा, 'हमें कालीघाट में आधिकारिक वार्ता के लिए आने के लिए कहा गया था; हम वहां गए। जब ​​हम वहां गए, तो हमने अपनी मांग के साथ समझौता भी किया कि बैठक लाइव होनी चाहिए।'

ताज़ा ख़बरें

उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री बाहर आईं और हमसे चाय पर बैठक करने का अनुरोध किया- लेकिन जूनियर डॉक्टरों ने कहा कि हम चाय तभी पीएंगे जब न्याय मिलेगा। बाद में हमने रिकॉर्डिंग की मांग भी छोड़ दी और सिर्फ़ बैठक के मिनट मांगे, लेकिन हमें बताया गया कि देरी हो चुकी है और अब कुछ नहीं किया जा सकता है।'

इन्हीं घटनाक्रमों के बीच सीबीआई ने बलात्कार हत्या मामले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को शनिवार रात को गिरफ़्तार कर लिया है। उनके साथ ही एक पुलिस इंस्पेक्टर को भी गिरफ़्तार किया गया है। सीबीआई ने उनपर अपराध स्थल को प्रभावित करने, सबूतों से छेड़छाड़ करने, आधिकारिक नियमों का उल्लंघन करने, आपराधिक साजिश रचने और जांचकर्ताओं को गुमराह करने में शामिल होने का आरोप लगाया है।

केंद्रीय एजेंसी ने घोष को अस्पताल में भ्रष्टाचार से जुड़े एक मामले में 2 सितंबर को गिरफ्तार किया था और उनका पॉलीग्राफ परीक्षण कराया गया था। वह फिलहाल जेल में हैं। शनिवार को घोष के साथ जिस पुलिस अधिकारी को गिरफ़्तार किया गया है वह ताला थाने के इंस्पेक्टर अभिजीत मंडल हैं। उनको सीबीआई ने शनिवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। एजेंसी ने सात घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
पश्चिम बंगाल से और ख़बरें

जूनियर डॉक्टर बलात्कार और हत्या पीड़ित अपने साथी के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं। एक जूनियर डॉक्टर का शहर के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बेरहमी से बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। 

डॉ. अकीब ने कहा कि संदीप घोष की गिरफ्तारी उनकी मांगों को सही साबित करती है। उन्होंने कहा, 'संदीप घोष ने जो किया है, वह एक संस्थागत अपराध है। हम चाहते हैं कि इसमें शामिल सभी लोग इस्तीफा दें।' उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हुई बैठक को भी याद किया, जो बिना किसी समाधान के समाप्त हो गई। जूनियर डॉक्टरों ने बैठक की रिकॉर्डिंग करने का अनुरोध किया था, लेकिन सरकार ने मना कर दिया, जिसके कारण डॉक्टर बिना किसी समझौते के चले गए। डॉक्टर मंगलवार से ही स्वास्थ्य भवन के बाहर कई मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं, जिसमें सरकारी अस्पतालों में बेहतर सुरक्षा और आरजी कर अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले में शीर्ष अधिकारियों को हटाना शामिल है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें