loader

MP में तालिबान: दो महिलाओं को जिन्दा दफनाने की कोशिश..!

रीवा जिले के मनगवां थाना क्षेत्र में जमीन के विवाद के दौरान खौफनाक वारदात हुई है। वारदात से जुड़ा वीडियो भी वायरल है। वायरल वीडियो में दो महिलाओं को कुछ दबंग जिन्दा दफनाने की कोशिश करते हुए दिखाई दे रहे हैं।हिनौता गांव में दो महिलाएं गांव में निजी जमीन पर कथित तौर पर जबरिया बनाई जा रही सड़क का विरोध कर रहीं थीं। सड़क बनाने के लिए मोरंग बिछाई जा रही थी। मोरंग (लाल मिट्टी का मोटा मलबा) से भरा डंपर मौके पर पहुंचा हुआ था। महिलाओं ने विरोध किया तो सड़क बनाने वाले दबंग गुस्से में आ गये।
विरोध करती महिलाओं के ऊपर ही मोरंग का डंपर पलट दिया गया। मोरंग में एक महिला पूरी तरह से दब गई, जबकि दूसरी महिला का धड़ दब गया। चीख-पुकार और ग्रामीणों की भीड़ को देखकर आरोपी मौके से फरार हो गए। ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए महिलाओं को निकाला। तत्काल अस्पताल पहुंचाया। कहा जा रहा है कि यदि थोड़ी सी भी देर होती तो पूरी तरह से दबी महिला की जान चली जाती।
ताजा ख़बरें
शिकायत है कि रीवा जिले के मनगवां थाना क्षेत्र के गगेव चौकी अंतर्गत हिनौता जोरौट गांव में कुछ दबंग लोग निजी जमीन पर जबरन सड़क बन रहे थे। निर्माण कार्य में एक जेसीबी और दो हाइवा लगाए गए थे और निजी जमीन पर मोरंग डाली जा रही थी।
ममता पांडेय और आशा पांडेय नामक महिलाएं इसका विरोध कर रहीं थीं। इसके बाद दबंगों के इशारे पर डंपर चालक ने मोरंग का डंपर महिलाओं के ऊपर उड़ेल दिया। महिलाएं उसके नीचे दब गईं। आनन-फानन में मौजूद ग्रामीण लोगों ने महिलाओं को मोरंग के अंदर से बाहर निकाला और इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गंगेव लेकर गए। महिलाओं को प्राथमिक उपचार देकर छोड़ दिया गया अब इनकी हालत खतरे से बाहर है।
Taliban in MP: Attempt to bury two women alive..! - Satya Hindi

पतियों ने सुनाई आंखों देखी

ममता पाण्डेय पति जीवेश कुमार पाण्डेय और आशा पाण्डेय पति शिवेष कुमार पाण्डेय ने मीडिया से कहा है, ‘पट्टे की जमीन में रोड बनाने के लिए दबंगों के द्वारा जबरन मोरंग डाला जा रहा था। ममता पाण्डेय और आशा पांडे ने सड़क निर्माण का विरोध किया। सड़क निर्माण वाले स्थान में जाकर खड़ी हो गईं। वहां पर मौजूद दबंगों ने उनकी एक नहीं सुनी और रोड में डालने के लिए लाई गई डंपर में लोड मोरंग को प्रदर्शन कर रही महिलाओं के ऊपर उड़ेल दी। निर्माणाधीन सड़क पर ही उन्हें जिन्दा दफन करने का प्रयास किया गया।
पुलिस का पहला बयान: रीवा जिले के एडीशनल एसपी विवेक कुमार लाल ने घटनाक्रम सामने आने के बाद कहा था, ‘हिनौता गांव में सड़क का निर्माण कार्य चल रहा था। विरोध करने पर डंपर से मोरंग को महिलाओं पर पलट दिए जाने की शिकायत सामने आयी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन कर रही है। जो भी साक्ष्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जायेगी।
रीवा के इस लोमहर्षक कांड में पुलिस ने एक आरोपी वैभव पांडे को गिरफ्तार किया है। जबकि दो आरोपी अभी भी पुलिस गिरफ्तर से बाहर हैं। पुलिस ने महिलाओं को जिन्दा दफन करने के प्रयास में उपयोग हुए डंपर को भी जब्त किया है। जो दो आरोपी फरार हैं। दोनों को ही मुख्य आरोपी बताया जा रहा है।
घटना को लेकर स्थानीय लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। ग्रामीण मांग कर रहे हैं कि दबंग आरोपियों के खिलाफ पुलिस, प्रशासन और राज्य की सरकार ऐसी कार्रवाई करे, जो नजीर बने। ग्रामीणों का आरोप यह भी है कि आरोपी दबंग हैं। प्रभावशाली हैं, इसलिए पुलिस हीलाहवाली कर रही है।
मध्य प्रदेश से और खबरें
उधर रीवा के एसपी ने कहा है, ‘पुलिस टीमें बनाई गई हैं। आरोपियों को धरपकड़ के लिए छापामारी की जा रही है। उन्होंने यह भी दावा किया है, ‘विवाद दो परिवारों के बीच का है। आरोपी माफिया नहीं हैं। वीडियो फुटेज जब्त किए गए हैं। उन्हें भी खंगाला जा रहा है। जल्दी इन्हें गिरफ्तार कर लिया जायेगा।’
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें