loader
नेता विपक्ष राहुल गांधी

हमारे सैनिक भाजपा सरकार की गलत नीतियों की कीमत चुका रहे हैंः राहुल गांधी

जम्मू-कश्मीर के डोडा में मुठभेड़ के दौरान चार सैनिकों की मौत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि भारत के सैनिक और उनके परिवार भाजपा की गलत नीतियों का खामियाजा भुगत रहे हैं।

राहुल ने सोशल मीडिया पर लिखा है- “आज (मंगलवार), जम्मू-कश्मीर में एक और आतंकवादी मुठभेड़ में हमारे जवान शहीद हो गए। मैं शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। एक के बाद एक ऐसी भयावह घटनाएं बेहद दुखद और चिंताजनक हैं। ये लगातार आतंकवादी हमले जम्मू-कश्मीर की जर्जर स्थिति को दर्शा रहे हैं।”
ताजा ख़बरें

कांग्रेस नेता ने मांग की कि सरकार को "बार-बार होने वाली सुरक्षा चूक" की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। राहुल गांधी ने कहा-  “हमारे सैनिक और उनके परिवार भाजपा की गलत नीतियों का खामियाजा भुगत रहे हैं। हर देशभक्त भारतीय की मांग है कि सरकार बार-बार हो रही सुरक्षा चूक की पूरी जिम्मेदारी ले और देश व सैनिकों के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। दुख की इस घड़ी में पूरा देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है।”

मंगलवार सुबह डोडा में ड्यूटी के दौरान एक सैन्य अधिकारी समेत चार जवानों की मौत हो गई। केंद्र शासित प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कांग्रेस ने दावा किया कि जम्मू क्षेत्र में 78 दिनों में 11 आतंकवादी हमले हुए हैं।
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा- "अकेले जम्मू में पिछले 78 दिनों में 11 आतंकवादी हमले हुए हैं। यह पूरी तरह से एक नया विकास है। जबकि हमें राजनीतिक दलों से हटकर एक प्रभावी सामूहिक प्रतिक्रिया प्रदर्शित करनी चाहिए, यह सवाल भी पूछा जाना चाहिए: उन सभी बड़े दावों का क्या हुआ, जो गैर-जैविक प्रधान मंत्री और स्व-घोषित चाणक्य ने किए थे।”
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दावा किया कि मोदी सरकार ऐसे काम कर रही है जैसे केंद्र शासित प्रदेश में सब कुछ "हमेशा की तरह" चल रहा है। खड़गे ने कहा- “जम्मू-कश्मीर के डोडा में एक आतंकी मुठभेड़ में एक अधिकारी सहित सेना के 4 बहादुर जवानों की शहादत से बहुत व्यथित हूं। हम अपने बहादुरों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं, जिन्होंने भारत माता की सेवा में सर्वोच्च बलिदान दिया। हमारी संवेदनाएँ और प्रार्थनाएँ घायलों के साथ हैं, और हम उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करते हैं। कायर आतंकवादियों द्वारा किए जा रहे हिंसा के इन कृत्यों के लिए कड़ी और स्पष्ट निंदा के कोई भी शब्द पर्याप्त नहीं होंगे।''

खड़गे ने कहा कि पिछले 36 दिनों में जम्मू-कश्मीर में जिस तरह से आतंकी हमले हुए हैं, उसके लिए सुरक्षा रणनीति में सावधानीपूर्वक विचार की जरूरत है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- "मोदी सरकार ऐसे व्यवहार कर रही है मानो सब कुछ "सामान्य रूप से चल रहा है" और कुछ भी नहीं बदला है। उन्हें पता होना चाहिए कि जम्मू क्षेत्र तेजी से इन हमलों का खामियाजा भुगत रहा है। हम झूठी शेखी बघारने, फर्जी आख्यानों और ऊंच-नीच में शामिल होकर अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में नहीं डाल सकते। एक राष्ट्र के रूप में, हमें सीमा पार आतंकवाद के संकट से सामूहिक रूप से लड़ना होगा।"

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार शाम को आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए संयुक्त अभियान चलाया था। उसी दौरान आतंकी हमले में एक मेजर सहित तीन जवान मारे गए।  सेना प्रमुख जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बात की और उन्हें डोडा में हुई मुठभेड़ के बारे में जानकारी दी।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें