loader
आरोपी मिहिर शाह और उसकी बीएमडब्ल्यू

मुंबई में BMW ने महिला की जान ली, शिवसेना शिंदे का नेता गिरफ्तार, बेटा फरार

मुंबई के वर्ली में रविवार सुबह तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू ने एक स्कूटर को टक्कर मार दी, जिससे एक महिला की मौत हो गई। मुंबई पुलिस ने एक बयान में कहा कि इस वाहन को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता का 24 वर्षीय बेटा चला रहा था। पुलिस को यह भी संदेह है कि फरार चल रहा मिहिर शाह घटना के वक्त नशे में था। उनके खून की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

इस घटना में आरोप महाराष्ट्र के पालघर जिले में शिव सेना के उपनेता राजेश शाह के बेटे पर है। नेता और उनके ड्राइवर राजेंद्र सिंह बीजावत को पुलिस ने शाम को गिरफ्तार कर लिया। नई आपराधिक संहिता भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) के तहत गैर इरादतन हत्या, लापरवाही से गाड़ी चलाने और सबूत नष्ट करने समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधान भी लागू किए गए हैं।

ताजा ख़बरें

गाड़ी मिहिर शाह के नाम पर रजिस्टर्ड है। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के समय शिवसेना नेता का बेटा और उनका ड्राइवर लग्जरी कार में थे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मिहिर शाह ने कल रात जुहू के एक बार में शराब पी। घर जाते समय उसने ड्राइवर से लॉन्ग ड्राइव पर चलने को कहा। कार वर्ली आई और फिर मिहिर ने जिद की कि वह चलाएगा। जैसे ही उसने गाड़ी संभाली, तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू ने एक स्कूटर को टक्कर मार दी।

स्कूटर पर वर्ली के कोलीवाड़ा इलाके की रहने वाली कावेरी नकवा और उनके पति प्रदीक नकवा सवार थे। मछली बेचने वाला दंपत्ति रोजाना मछली लाने के लिए ससून डॉक जाता था। वे वापस जा रहे थे, तभी बीएमडब्ल्यू ने उनके दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी। दोनों हवा में उछल गए और एसयूवी के बोनट पर टकरा गए। कार की गति तेज होने के कारण कावेरी नकवा कुचल गई। कार सवार मौके से भाग गया। महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। उनके पति प्रदीक को मामूली चोटें आईं।

पुलिस सूत्रों ने कहा है कि मिहिर ने अपने पिता को फोन किया और हादसे के बारे में बताया। उसके बाद से उसका फोन बंद है। पुलिस की चार टीमें उसकी तलाश कर रही हैं। पुलिस की जांच में सबूत मिटाने की कोशिश की बात भी सामने आई है। कार की विंडशील्ड पर शिव सेना का स्टिकर लगा हुआ है, जिसे संभवतः शिव सेना नेता के साथ वाहन के संबंध को छिपाने के लिए खरोंच दिया गया है। दुर्घटना के बाद कार की एक नंबर प्लेट भी हटा दी गई, लेकिन पुलिस ने वाहन का पता लगाने के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और सेना नेता एकनाथ शिंदे ने घटना को "दुर्भाग्यपूर्ण" बताया है और कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा, "कानून अपना काम करेगा, कानून के सामने हर कोई बराबर है। मैंने पुलिस से बात की है और सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

महाराष्ट्र से और खबरें

यह घटना पुणे में शराब पीकर गाड़ी चलाने के ऐसे ही एक मामले में 24 वर्षीय दो इंजीनियरों की मौत के कुछ महीनों बाद सामने आई है। पुणे हादसे का नाबालिग आरोपी शराब पीने के बाद तेजी से पोर्शे कार चला रहा था। किशोर के पिता, एक प्रमुख रियाल्टार, उसकी माँ और उसके दादा को दुर्घटना के बाद कथित तौर पर सबूत नष्ट करने के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें