loader
मिहिर शाह और उसकी बीएमडब्ल्यू। हादसे का शिकार हुए दंपति। महिला की मौत हो गई।

मुंबई BMW केसः शिवसेना शिंदे के नेता के बेटे को 6 टीमें तलाश रही हैं

मुंबई बीएमडब्ल्यू केस में सोमवार 8 जुलाई को दूसरे दिन भी पुलिस मुख्य आरोपी 24 साल के मिहिर शाह को पकड़ नहीं पाई है। उसके खिलाफ पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। वर्ली हिट-एंड-रन मामले में 45 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी। जांच में सामने आया है कि मिहिर तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू चला रहा था, जो एक स्कूटर से टकराई थी। महिला अपने पति के साथ स्कूटर पर थी। पुलिस के मुताबिक मिहिर की तलाश में छह टीमें लगी हुई हैं। इस हादसे में 45 साल की कावेरी की मौत हो गई और उनके पति प्रदीप घायल हो गए थे।

इस केस में पुलिस ने अभी तक सिर्फ दो गिरफ्तारियां की हैं। मिहिर के पिता और महाराष्ट्र के पालघर जिले में एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के उप नेता राजेश शाह और उनके ड्राइवर राजऋषि बिजावत को रविवार शाम को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस का कहना है कि राजेश शाह और ड्राइवर जांच में पुलिस के साथ सहयोग नहीं कर रहे थे, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया।

ताजा ख़बरें
पुलिस का कहना है कि रविवार को जब हम लोग मिहिर के घर पहुंचे तो घर पर ताला लगा हुआ था। उसकी मां और बहन का अता-पता नहीं था। मिहिर शाह के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। 
अब तक की जांच में जो कड़ियां पुलिस ने जोड़ी हैं, उसमें कहा गया है कि मिहिर शाह ने शनिवार देर रात जुहू के एक बार में शराब पी और उसका ड्राइवर हाई-एंड बीएमडब्ल्यू कार में बैठा। वर्ली में, मिहिर ने जिद की कि वह गाड़ी चलाएगा और उसने गाड़ी ले ली। उसी समय कावेरी और उनके पति प्रदीप अपनी आजीविका के लिए मछली बेचते थे, स्कूटर पर ससून डॉक से वापस जा रहे थे। अचानक मिहिर की बीएमडब्ल्यू ने उनके स्कूटर को टक्कर मार दी। घटनास्थल से भागते समय बीएमडब्ल्यू ने कावेरी को कुचल दिया और दूर तक घसीटा। कावेरी को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि मिहिर शाह ने घटनास्थल से अपने पिता को फोन किया और उन्हें हादसे के बारे में बताया था। उसके बाद से उसका फोन बंद है। मिहिर के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) के तहत गैर इरादतन हत्या, लापरवाही से गाड़ी चलाने और सबूत नष्ट करने समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मोटर वाहन अधिनियम के तहत भी चालान किया गया है। 

कावेरी के पति प्रदीप मीडिया के सामने रो पड़े। प्रदीप ने कहा, "मेरे दो बच्चे हैं, अब मैं क्या करूंगा? ये बड़े लोग हैं, कोई कुछ नहीं करेगा, सब हमें भुगतना पड़ेगा।"

शिवसेना यूबीटी के नेता आदित्य ठाकरे रविवार को वर्ली पुलिस स्टेशन पहुंचे और पुलिस से बात की। आदित्य ने कहा कि "मैं हिट-एंड-रन के आरोपी मिहिर शाह के राजनीतिक पार्टी पर बात नहीं करूंगा, लेकिन मुझे उम्मीद है कि पुलिस आरोपी को पकड़ने और उसे न्याय के कटघरे में लाने के लिए तेजी से कार्रवाई करेगी। उम्मीद है, आरोपी को प्रशासन कोई राजनीतिक शरण नहीं देगा।"

महाराष्ट्र से और खबरें

वर्ली हिट-एंड-रन मामला पुणे के पोर्शे हिट-एंड-रन से मिलता जुलता है। पुणे में फरवरी में दो 24 वर्षीय इंजीनियरों की इसी तरह के हादसे में मौत हो गई थी। पुणे हादसे का नाबालिग आरोपी शराब पीने के बाद तेजी से पोर्शे कार चला रहा था। आरोपी नाबालिग के प्रॉपर्टी डीलर पिता, उसकी माँ और उसके दादा को दुर्घटना के मद्देनजर कथित तौर पर सबूत नष्ट करने के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें