loader
जातीय हिंसा के दौरान राहुल गांधी मणिपुर गए थे। यह फोटो उसी समय का है।

राहुल गांधी सोमवार को मणिपुर जाएंगे, जहां मोदी अब तक नहीं जा पाए

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी सोमवार को मणिपुर का दौरा करेंगे और राज्य के विभिन्न जिलों में हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के. मेघचंद्र ने कहा कि गांधी दिल्ली से सिलचर जाएंगे और वहां से जिरीबाम जिले जाएंगे जहां 6 जून को ताजा हिंसा हुई थी।

मेघचंद्र ने कहा, "गांधी जिले में कुछ राहत शिविरों का दौरा करेंगे। फिर वह सिलचर हवाईअड्डे लौटेंगे और वहां से इम्फाल के लिए उड़ान भरेंगे।" उन्होंने कहा, "इंफाल में उतरने के बाद वह चुराचांदपुर जिले जाएंगे जहां वह राहत शिविरों में रहने वाले लोगों से बातचीत करेंगे।"

ताजा ख़बरें

चुराचांदपुर से, राहुल गांधी सड़क मार्ग से बिष्णुपुर जिले के मोइरांग पहुंचेंगे और कुछ राहत शिविरों का दौरा करेंगे। इसके बाद वह इंफाल लौटेंगे जहां राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात कर सकते हैं। मेघचंद्र ने कहा, "फिर राहुल दिल्ली लौट जाएंगे।"

लोकसभा चुनाव के बाद यह राहुल गांधी की राज्य की पहली यात्रा है, जिसमें कांग्रेस ने जातीय हिंसा प्रभावित राज्य में दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल की है। कांग्रेस विधायक दल के नेता ओ इबोबी सिंह ने कहा, "गांधी ने पिछले साल 3 मई को हिंसा भड़कने के बाद से दो बार राज्य का दौरा किया। उन्होंने लोगों के दर्द और दुख के बारे में जानने के लिए राहत शिविरों का दौरा किया है।"

देश से और खबरें
नेता विपक्ष बनने के बाद राहुल गांधी की सक्रियता से मोदी सरकार परेशान है। मणिपुर से पहले राहुल ने हाथरस का दौरा किया, जहां एक सत्संग में भगदड़ मचने से 121 लोग मारे गए। राहुल ने हाथरस जाकर तमाम सवाल उठाए और यूपी सरकार से आग्रह किया कि वो मारे गए परिवार के लोगों को अधिकतम मुआवजा दे। अभी जो मुआवजा राशि देने की घोषणा की गई है, वो बहुत कम हैं। मारे गए अधिकांश लोग दलित थे और गरीब परिवारों से थे।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें