loader
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

मुसलमानों ने तो मुझे भी वोट नहीं दियाः गिरिराज सिंह

सीतामढ़ी से जेडीयू सांसद के विवादित बयान के बाद केंद्रीय मंत्री और भाजपा के बेगुसराय सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि मुसलमान भी उन्हें वोट नहीं देते। उन्होंने यह भी कहा कि मुसलमानों द्वारा किसी विशेष पार्टी को वोट न देने के सामूहिक निर्णय का मकसद ही "सनातन को कमजोर करना" है। ठाकुर ने कहा था कि वह यादवों और मुसलमानों के लिए कोई काम नहीं करेंगे क्योंकि उन्होंने लोकसभा चुनाव में उन्हें वोट नहीं दिया। इस विवादित बयान की अभी तक जेडीयू ने निन्दा नहीं की है। 

गिरिराज सिंह ने मंगलवार को कहा कि “ठाकुर ने अपने दिल की बात की है। उन्हें दुख है क्योंकि उनके वह कई वर्षों तक एमएलसी थे। उनके घर में हर धर्म का प्रतीक लगा हुआ है, जिसका मतलब है कि वह सबके लिए काम करेंगे। लेकिन उनका दिल टूट गया।”

ताजा ख़बरें

केंद्रीय मंत्री गिरिराज ने कहा कि “मुझे भी ऐसे ही हालात का सामना करना पड़ता है। मुझे भी मुसलमान वोट नहीं देते। क्यों? राज्य और केंद्र की सभी योजनाओं का लाभ उठाने के बाद कुछ वर्ग किसी पार्टी को अधिक वोट देते हैं और कुछ को कम। लेकिन अगर मुसलमानों ने तय कर लिया है कि हम वोट नहीं देंगे तो यह सनातन को कमजोर करने और भारत में गजवा-ए-हिंद लाने की एक सोची समझी रणनीति है। देवेश ठाकुर ने दिल की बात की है।”

आरजेडी ने गिरिराज सिंह की टिप्पणी की आलोचना की। आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसी बहस शुरू हो गई है। लेकिन यह उसी का विस्तार है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव अभियान के दौरान मंगलसूत्र के संदर्भ में कहने की कोशिश की थी। एक सांसद या विधायक अपने पूरे निर्वाचन क्षेत्र का होता है, किसी विशेष धर्म या जाति का नहीं। हम देवेश चंद्र ठाकुर और गिरिराज सिंह से उनकी विभाजनकारी भाषा से नाराज हैं। देश को संविधान से चलने दें, न कि कुछ लोगों की सनक से।“
बता दें कि सीतामढी संसदीय क्षेत्र में आरजेडी के अर्जुन राय (यादव) को हराने वाले जेडीयू सांसद देवेश ठाकुर ने सोमवार को सीतामढी में एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा था, ''यादव और मुसलमान हमारे यहां आते हैं तो उनका स्वागत है। चाय पीजिये, मिठाई खाइये। लेकिन मैं आपका कोई काम नहीं करूंगा। क्योंकि उन्होंने मुझे वोट नहीं दिया है।”

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

बिहार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें