loader
मुकेश सहनी

बिहारः इंडिया गठबंधन के नेता मुकेश सहनी के पिता की हत्या, एसआईटी करेगी जांच

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की बिहार के दरभंगा जिले में उनके पैतृक घर पर बेरहमी से हत्या कर दी गई है। जीतन सहनी का क्षत-विक्षत शव मंगलवार 16 जुलाई की सुबह बिस्तर पर मिला। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जगन्नाथ रेड्डी ने घटना की पुष्टि की है और कहा है कि पुलिस की एक टीम सहनी के घर पर है। दिल दहला देने वाली इस घटना से स्थानीय निवासियों में दहशत फैल गई है। सभी पार्टियों के लोगों ने इस घटना की निन्दा की है।

मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी का घर दरभंगा के सुपौल बाजार के अफजला पंचायत में है। मुकेश सहनी पार्टी के काम से इस समय पटना में हैं। खबरों में कहा गया है कि जीतन सहनी की घर में ही धारदार हथियार से बेरहमी से हत्या कर दी गई। पिता की हत्या की खबर मिलने के बाद मुकेश सहनी मुंबई से बिहार आ रहे हैं।

ताजा ख़बरें

बिहार सरकार में पूर्व मंत्री, मुकेश सहनी विकासशील इंसान पार्टी का नेतृत्व करते हैं, जिसका ओबीसी समुदाय में एक मजबूत समर्थन आधार है। वीआईपी वर्तमान में इंडिया गठबंधन में आरजेडी और कांग्रेस के साथ है। मुकेश सहनी का आवास उस घर के पास ही स्थित है जिसमें उनके पिता रहते थे।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मनीष चंद्र चौधरी ने बताया कि शुरुआती जांच से संकेत मिलता है कि कोई चोरी की योजना के साथ सहनी के घर में घुसा और विरोध करने पर जीतन सहनी की हत्या कर दी। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। जो हर नजरिए इस मामले की जांच करेगी।

बिहार के मुख्य विपक्षी दल आरजेडी ने नीतीश कुमार सरकार की कड़ी आलोचना की है। आरजेडी प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि इस घटना ने राज्य को झकझोर कर रख दिया है। उन्होंने कहा, "बिहार में क्या हो रहा है? एक भी दिन ऐसा नहीं जाता जब हत्या की खबर न आती हो। एक नासमझ सरकार सत्ता में है। व्यवस्था चरमरा गई है। ईश्वर मुकेश सहनी को यह दुःख सहने की शक्ति दे।"

उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सम्राट चौधरी ने इस घटना को ''दुर्भाग्यपूर्ण'' बताया। उन्होंने कहा, "मैं राज्य सरकार की ओर से आश्वस्त करना चाहता हूं कि कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जो भी दोषी होगा उसे सलाखों के पीछे डाला जाएगा। सरकार मुकेश सहनी जी के परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है।"

बिहार से और खबरें

सत्तारूढ़ जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और जांच चल रही है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उनका पता लगाने के प्रयास जारी हैं। केंद्रीय मंत्री और एलजेपी (रामविलास) नेता चिराग पासवान ने जीतन सहनी की हत्या की निंदा की। उन्होंने कहा, "अपराधियों की जल्द से जल्द पहचान की जाएगी और कार्रवाई की जाएगी। मुकेश सहनी जी और उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।"

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

बिहार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें