loader

फडणवीस ने एमवीए नेताओं को फँसाने के लिए मजबूर किया था: अनिल देशमुख

शरद पवार वाली एनसीपी के नेता अनिल देशमुख ने गुरुवार को उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर विस्फोटक आरोप लगाए। उन्होंने फडणवीस पर झूठे आरोपों के ज़रिए महा विकास अघाड़ी यानी एमवीए सरकार को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया, 'तीन साल पहले देवेंद्र फडणवीस ने मेरे पास एक आदमी भेजा और मुझसे चार हलफनामे लिखने को कहा। मुझे उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, अजित पवार और अनिल परब के खिलाफ लिखित आरोप लगाने को कहा गया था।' उन्होंने दावा किया कि एमवीए गठबंधन के प्रमुख नेताओं के खिलाफ आरोप मढ़ने का दबाव था। इन आरोपों के बाद संजय राउत ने बीजेपी पर हमला किया है। जबकि बीजेपी ने आरोपों का खंडन किया है और कहा है कि उन्होंने ये आरोप तब क्यों नहीं लगाए। 

बहरहाल, महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख ने अपनी गिरफ्तारी का ज़िक्र करते हुए कहा, 'मैं झुकने को तैयार नहीं था और इसीलिए ईडी और सीबीआई को मेरे पीछे लगाया गया।' देशमुख ने आगे आरोप लगाया कि उन्हें एक बहुत बड़ा झूठ गढ़ने और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे को बलात्कार और हत्या के मामले में फँसाने के लिए मजबूर किया गया था। 

ताज़ा ख़बरें

उन्होंने आरोप लगाया, 'मुझे एक झूठा हलफनामा देने के लिए कहा गया था कि आदित्य ठाकरे ने दिशा सालियान का बलात्कार किया और उसे बालकनी से फेंक दिया।' 

फडणवीस द्वारा आरोपों को खारिज किए जाने के बाद देशमुख ने पलटवार किया और कहा कि उनके पास फडणवीस के खिलाफ अपने आरोपों को साबित करने के लिए वीडियो रिकॉर्डिंग हैं।

उन्होंने कहा, 'मेरे पास इसे साबित करने के लिए वीडियो रिकॉर्डिंग हैं। अगर कोई मुझे चुनौती देता है, तो मैं सब कुछ बता दूंगा। कल देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उनके पास मेरे कुछ वीडियो क्लिपिंग हैं, जिसमें मैं शरद पवार और उद्धव ठाकरे के बारे में बोल रहा था। उन्हें उन वीडियो क्लिपिंग को सार्वजनिक करना चाहिए।'
ncp sp leader anil deshmukh alleges fadnavis coerced to frame mva leaders - Satya Hindi

भाजपा ने देशमुख के आरोपों को खारिज किया

आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए फडणवीस ने कहा कि वह कभी इस तरह की राजनीति नहीं करते हैं। उन्होंने दावा किया कि उनके पास देशमुख द्वारा शरद पवार और उद्धव ठाकरे के बारे में अपशब्द कहने के वीडियो क्लिप हैं।

फडणवीस ने कहा, 'मैं कभी ऐसी राजनीति नहीं करता। मैं किसी को बेवजह परेशान नहीं करता। मैं देशमुख को बताना चाहता हूँ कि उनकी पार्टी के नेताओं ने मुझे वीडियो क्लिप दिए हैं, जिसमें वह उद्धव ठाकरे, शरद पवार और सचिन वाज़े के ख़िलाफ़ अपशब्द कहते नज़र आ रहे हैं। अगर कोई मेरे ख़िलाफ़ झूठे आरोप लगा रहा है, तो मैं चुप नहीं रहूंगा और उन क्लिप को वायरल कर दूंगा। मैं बिना सबूत के कभी नहीं बोलता।'

महाराष्ट्र से और ख़बरें

महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने देशमुख के दावों का जोरदार खंडन किया है। उन्होंने सवाल किया कि अगर पूर्व गृह मंत्री पर दबाव महसूस हुआ तो उन्होंने तत्काल कार्रवाई क्यों नहीं की। बावनकुले ने कहा, 'ये सब झूठ हैं... लोगों को भ्रमित करने के लिए एक कहानी गढ़ी जा रही है।' उन्होंने आरोपों को भाजपा नेताओं के खिलाफ एक व्यापक साजिश का हिस्सा बताया।

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री द्वारा फडणवीस के खिलाफ लगाए गए चौंकाने वाले आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने कहा कि उन्हें देशमुख पर भरोसा है और भाजपा ऐसा कर सकती है। राउत ने कहा, 'अनिल देशमुख जी को एक साजिश के तहत जेल भेजा गया। उद्धव ठाकरे जी, शरद पवार जी और आदित्य को फँसाने के लिए उन पर दबाव डाला गया था। अनिल देशमुख जी ने जो कहा है, उसमें सच्चाई है।'

ncp sp leader anil deshmukh alleges fadnavis coerced to frame mva leaders - Satya Hindi

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने राउत की भावनाओं को दोहराते हुए मोदी सरकार के तहत जांच एजेंसियों की ईमानदारी पर संदेह जताया। उन्होंने कहा, 'अनिल देशमुख जो कह रहे हैं, वह सच होना चाहिए। निर्दोष लोगों को जेल भेजा गया है। उनका पक्ष लेने वालों को बख्शा गया है और उनके खिलाफ ईडी के मामले वापस ले लिए गए हैं।'

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें