loader
फोटो साभार: एक्स/वीडियो ग्रैब

पीएम का हाथ पकड़ने पर सोशल मीडिया पर पूछ रहे हैं- 'नीतीश को हो क्या गया है!'

प्रधानमंत्री मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। ऐसा इसलिए कि जब पीएम मोदी एक कार्यक्रम में मंच पर बैठे थे और कहीं दूसरी तरफ़ देख रहे थे तो पास में ही बैठे नीतीश कुमार ने अचानक से पीएम मोदी का हाथ पकड़ लिया।

सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में दिखता है कि नीतीश द्वारा पीएम मोदी का हाथ पकड़े जाने पर एकाएक से वह सकपका गए। फिर वीडियो में दिखता है कि पीएम मोदी और नीतीश एक दूसरे की अंगुलियाँ दिखाते हुए कुछ बात करते हैं। लेकिन इस पल को सोशल मीडिया ने पकड़ लिया है और एक्स पर लोगों ने सवाल पूछने शुरू कर दिए कि आख़िर नीतीश कुमार को क्या हो गया है!

nitish kumar enquires pm modi hand fingers social media reacts - Satya Hindi

सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो को लेकर कहा जा रहा है कि नीतीश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तर्जनी अंगुली पर अमिट वोट की स्याही को देख रहे थे। यह वीडियो राजगीर में नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के कुछ ही समय बाद का है। पीटीआई द्वारा जारी किए गए एक वीडियो में नालंदा विश्वविद्यालय के कुलाधिपति अरविंद पनगढ़िया सभा को संबोधित करते हुए दिख रहे हैं। फिर कैमरा प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार पर केंद्रित होता है। बिहार के मुख्यमंत्री अचानक प्रधानमंत्री का बायां हाथ पकड़ लेते हैं, जिससे वे लगभग आश्चर्यचकित हो जाते हैं। यह हरकत पीछे बैठे सुरक्षाकर्मियों को भी सचेत कर देती है।

ताज़ा ख़बरें
जैसे ही प्रधानमंत्री उनकी ओर झुकते हैं, नीतीश कुमार प्रधानमंत्री की तर्जनी अंगुली की जांच करते हैं। फिर वे प्रधानमंत्री को अपनी बाईं तर्जनी अंगुली दिखाते हैं। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसको लेकर लोगों ने तरह तरह की टिप्पणियाँ कीं। 
nitish kumar enquires pm modi hand fingers social media reacts - Satya Hindi
nitish kumar enquires pm modi hand fingers social media reacts - Satya Hindi
nitish kumar enquires pm modi hand fingers social media reacts - Satya Hindi
nitish kumar enquires pm modi hand fingers social media reacts - Satya Hindi
देश से और ख़बरें

बता दें कि प्रधानमंत्री ने बुधवार को नालंदा विश्वविद्यालय के 455 एकड़ के परिसर का उद्घाटन किया और कहा कि उनके तीसरे कार्यकाल के 10 दिनों के भीतर उनका वहां आना भारत की विकास यात्रा में एक शुभ संकेत है। उन्होंने कहा, 'मुझे तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने के 10 दिनों के भीतर नालंदा आने का अवसर मिला। यह सौभाग्य की बात है। मैं इसे भारत की विकास यात्रा में एक शुभ संकेत के रूप में भी देखता हूं।'

नालंदा में प्राचीन विश्वविद्यालय के स्थल पर विकसित, केंद्रीय विश्वविद्यालय में 40 कक्षाओं के साथ दो शैक्षणिक ब्लॉक हैं और लगभग 1900 लोगों की बैठने की क्षमता है। इसमें दो सभागार और लगभग 550 लोगों की क्षमता वाला छात्रावास है। एक अंतरराष्ट्रीय केंद्र, एक एम्फीथिएटर, एक संकाय क्लब और एक खेल परिसर भी है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें