loader

बंगालः मोदी का फिर 'हिन्दू-मुसलमान' और ममता का 'भगवान' के लिए मंदिर

पीएम मोदी बुधवार 29 मई को पश्चिम बंगाल मे ंजबरदस्त चुनाव प्रचार करते देखे गए। उनकी डायमंड हार्बर में रैली हुई और शाम को कोलकाता में रोड शो भी है। राज्य में 9 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार गुरुवार शाम को खत्म हो जाएगा। लेकिन मोदी ने बंगाल की रैली में टीएमसी पर मुसलमानों को लेकर जोरदार हमला बोला।
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार "झूठे जाति प्रमाणपत्र" जारी करके मुसलमानों को "मूल" ओबीसी के अधिकार दे रही है। उन्होंने आरोप लगाया, "एक वर्ग को खुश करने के लिए, टीएमसी सरकार खुले तौर पर संविधान पर हमला कर रही है, जिसने दलितों और पिछड़ी जातियों को आरक्षण दिया है। लेकिन पश्चिम बंगाल में आरक्षण की खुली लूट हुई... मुसलमानों को झूठे ओबीसी प्रमाणपत्र जारी किए गए।" मोदी ने ममता सरकार पर केंद्र की योजनाओं को लागू न करने का भी आरोप लगाया।

ताजा ख़बरें

ममता का हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस टिप्पणी पर कि उन्हें 'परमात्मा ने एक उद्देश्य के लिए भेजा है' पर तंज कसते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि देवताओं को राजनीति नहीं करनी चाहिए और दंगे नहीं भड़काने चाहिए। कोलकाता में एक रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि अगर मोदी खुद को भगवान मानते हैं तो उनके लिए एक मंदिर बनाया जाना चाहिए ताकि वह वहां बैठें और देश को परेशान करना बंद कर दें।

ममता ने मोदी का मजाक उड़ाते हुए कहा- भाजपा का "एक नेता कहता है कि वह (पीएम मोदी) देवताओं के राजा हैं... एक नेता कहते हैं भगवान जगन्नाथ उनके भक्त हैं... अगर वह भगवान हैं, तो भगवान को राजनीति नहीं करनी चाहिए। भगवान को दंगे नहीं भड़काने चाहिए। हम उनके लिए मंदिर बनाएंगे। वहां उनकी पूजा करें, प्रसाद, फूल चढ़ाएं और अगर वह चाहें तो हम उन्हें ढोकला भी चढ़ाएंगे।''
ममता की टिप्पणी पीएम मोदी के एक समाचार चैनल के साथ हालिया इंटरव्यू के मद्देनजर आई है जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि वह जैविक (बॉयलॉजिकल) नहीं हैं बल्कि भगवान द्वारा भेजे गए हैं। पुरी से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार संबित पात्रा ने भी हाल ही में कहा था कि भगवान जगन्नाथ भी "मोदी के भक्त" हैं। बाद में पात्रा ने अपनी टिप्पणी को अपनी जुबान की गलती बताते हुए माफी मांगी।

पीएम के खिलाफ अपना हमला जारी रखते हुए ममता ने कहा, "मैंने अटल बिहारी वाजपेयी जैसे कई प्रधानमंत्रियों के साथ काम किया है, जो मुझसे बहुत मानते थे। मैंने मनमोहन सिंह, राजीव गांधी, नरसिम्हा राव, देवेगौड़ा के साथ काम किया... मैंने उनके जैसा कोई नहीं देखा, ऐसे प्रधानमंत्री की जरूरत नहीं है।”

पश्चिम बंगाल से और खबरें
कोलकाता में ममता के दो रोड शो की धूम मची हुई है। वो इस शहर में 9 किलोमीटर पैदल चलीं। आमतौर पर नेता इतना पैदल चलने का साहस नहीं दिखा पाते। उन्होंने नॉर्थ और साउथ कोलकाता में अलग-अलग रोड शो किए। मोदी ने भी बंगाल के कोने-कोने में मोदी की रैलियां कराकर ममता के सामने कड़ी चुनौती पेश की है। बंगाल में 9 लोकसभा सीटों पर 1 जून को मतदान है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें