loader

बंगालः ईवीएम पर 'बीजेपी के टैग', टीएमसी ने पोस्ट कीं तस्वीरें, चुनावी हिंसा में 2 मौतें

दो मौतों की पुष्टि होने और मुख्य रूप से पूर्वी मिदनापुर और पश्चिम मिदनापुर जिलों से चुनाव संबंधी तनाव की खबरें सामने आने के बाद, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने शनिवार को आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल के रघुनाथपुर में पांच इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें (ईवीएम) बीजेपी नेता के पास पाई गईं। उन पर बीजेपी के टैग लगे हुए थे।
टीएमसी ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है। टीएमसी ने एक्स पर लिखा- "ममता बनर्जी ने बार-बार बताया है कि कैसे भाजपा ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करके वोटों में हेराफेरी करने की कोशिश कर रही थी। और आज (शनिवार) बांकुरा के रघुनाथपुर में, 5 ईवीएम पर भाजपा टैग लगे हुए पाए गए। चुनाव आयोग को तुरंत इस पर गौर करना चाहिए और कार्रवाई करनी चाहिए!”
ताजा ख़बरें
उधर, झाड़ग्राम लोकसभा क्षेत्र के लालगढ़ पुलिस स्टेशन के अंतर्गत बेलाटिकरी इलाके में एक युवक का शव बरामद होने के बाद तनाव बढ़ गया, जिसके पूरे शरीर पर चोट के निशान थे। मृतक की पहचान उत्तम महतो के रूप में की गई है. हालाँकि, स्थानीय पुलिस ने दावा किया कि इस घटना से राजनीति या चुनाव संबंधी हिंसा का कोई संबंध नहीं है। मृतक की राजनीतिक संबद्धता को लेकर भी भ्रम की स्थिति बनी हुई है।

शनिवार की सुबह से यह दूसरी मौत की सूचना है, पहली कथित तौर पर भाजपा और सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेता शेख मोइबुल की हत्या है।

पश्चिम मिदनापुर जिले के सबांग से भी तनाव की सूचना मिली है, जहां सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर किए गए हमले में भाजपा का एक पोलिंग एजेंट घायल हो गया। सिर में चोट लगने के कारण उन्हें सबंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पश्चिम बंगाल से और खबरें

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि तामलुक लोकसभा के अंतर्गत नंदीग्राम में स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने वहां एक कनेक्टिंग फुटब्रिज को नष्ट कर दिया है ताकि स्थानीय ग्रामीण मतदान केंद्र तक नहीं पहुंच सकें। सत्तारूढ़ दल के नेतृत्व ने दावा किया है कि वे भारत के चुनाव आयोग से संपर्क करेंगे और विकास के बारे में जानकारी देंगे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें