loader
फोटो साभार: एक्स/@AdityaRajKaul

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, हत्यारों ने चमड़ी उतारी, शरीर काटा: रिपोर्ट

बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की कोलकाता में हत्या कर दी गई। उनकी खाल उतार दी गई। पूरे शहर में फेंकने से पहले उनकी हड्डियों को टुकड़ों में तोड़ दिया गया। 

पुलिस को आशंका है कि सांसद की पहले गला घोंटकर हत्या की गई। बाद में उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया। मांस को हड्डियों से अलग किया गया और इसमें देरी होने पर सड़ने से बचाने के लिए हल्दी पाउडर के साथ मिलाया गया। अनवारुल अनवर की हत्या का भयानक घटनाक्रम शुक्रवार को सामने आया जब सीआईडी टीम ने घटना के संबंध में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया। रिपोर्टों में कहा गया है कि शरीर के टुकड़े करने के लिए पहले ही मुंबई से एक कसाई को बुलाया गया था।

ताज़ा ख़बरें

पश्चिम बंगाल पुलिस को संदेह है कि बांग्लादेश के मारे गए संसद सदस्य अनवारुल अजीम अनार को एक महिला लालच देकर कोलकाता के न्यू टाउन के एक फ्लैट में ले गई होगी और फिर सुपारी हत्यारों द्वारा उसकी हत्या कर दी गई होगी। पुलिस कई और एंगल से भी इसकी जाँच कर रही है।

हनीट्रैप एंगल के अलावा पुलिस हत्या में एक अमेरिकी नागरिक की भूमिका की भी जांच कर रही है। एचटी की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस के अनुसार, वह व्यक्ति राजनेता का करीबी दोस्त था और उसने कथित तौर पर हत्या के लिए 5 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। वह व्यक्ति, जिसके पास कोलकाता में एक फ्लैट है, फिलहाल संयुक्त राज्य अमेरिका में है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पुलिस का कहना है कि अनवारुल अजीम अनार को आखिरी बार कोलकाता में एक किराए के फ्लैट में प्रवेश करते हुए देखा गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि बांग्लादेशी सांसद एक महिला द्वारा बिछाए गए हनी ट्रैप में फंस गए, जो उनकी दोस्त की भी करीबी थी। अधिकारी ने न्यूज़ एजेंसी को बताया, 'ऐसा लगता है कि महिला ने उनको न्यू टाउन के फ्लैट में फुसलाकर बुलाया था। हमें संदेह है कि फ्लैट में जाने के तुरंत बाद उनकी हत्या कर दी गई।'
सीआईडी को सीसीटीवी फुटेज मिला है जिसमें अनार एक पुरुष और एक महिला के साथ फ्लैट में जाते दिख रहे हैं। बाद में दोनों फ्लैट के अंदर आए और बाहर निकले, लेकिन सांसद फिर कभी बाहर नहीं निकले।
रिपोर्ट के अनुसार अधिकारी ने बताया, 'सीसीटीवी फुटेज में राजनेता को दो व्यक्तियों के साथ फ्लैट में जाते देखा गया था। बाद में दोनों को बाहर आते और अगले दिन फिर से फ्लैट में जाते देखा गया, लेकिन सांसद को फिर से नहीं देखा गया।' बाद में दोनों एक बड़ा सूटकेस के साथ फ्लैट से बाहर आए।
पश्चिम बंगाल से और ख़बरें

रिपोर्ट के अनुसार पुलिस को फ्लैट के अंदर खून के धब्बे मिले। शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने के लिए कई प्लास्टिक की थैलियों का भी इस्तेमाल किया गया। अधिकारी ने कहा, 'हमें संदेह है कि अनार की हत्या करने के बाद हत्यारों ने शव को क्षत-विक्षत कर दिया, मांस को हड्डियों से अलग कर दिया और देरी से सड़ने के लिए उसे हल्दी पाउडर के साथ मिला दिया।'

शरीर के हिस्सों को ट्रॉली बैग में रखा गया और बाद में अलग-अलग स्थानों पर बिखेर दिया गया। कुछ हिस्से फ्रिज में भी रखे हुए थे। इस बीच, सांसद के शरीर की खाल उतारने और काटने के आरोप में मुंबई के एक कसाई को सीआईडी ने गिरफ्तार कर लिया।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें