loader

दिल्ली विधानसभा में मणिपुर पर हुई चर्चा, पीएम पर केजरीवाल ने उठाए सवाल 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली विधानसभा में मणिपुर के मामले पर पीएम नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर तीखे सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि मणिपुर में 90 दिनों के भीतर 6500 एफआईआर हो गईं, 4 हजार लोगों के घर जला दिए गए, 60 हजार लोग बेघर हो गए, लेकिन पीएम चुप रहे। 

150 लोगों की हत्याएं मणिपुर में हो गई लेकिन पीएम चुप रहे। मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया गया। उनके साथ गलत हुआ। सबने इसकी निंदा की, लेकिन पीएम मोदी चुप रहे। 
उन्होंने कहा कि देश का प्रधानमंत्री पिता के समान होता है और अगर पिता के सामने बेटियों के साथ ऐसा हो और पिता मुंह मोड़ ले तब देश की बेटियां कहां जाएंगी?  मणिपुर के मुख्यमंत्री कहते हैं कि ये अकेला मामला थोड़ी है, यहां तो बहुत से ऐसे मामले हैं।
ताजा ख़बरें

मणिपुर में जो घटनाएं हुईं वे दर्दनाक हैं

दिल्ली विधानसभा में मणिपुर पर चर्चा होने का विपक्षी भाजपा की ओर से विरोध किया गया। विरोध में वे विधानसभा से वाकऑउट कर गये। चर्चा के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मणिपुर में जो घटनाएं हुईं वे दर्दनाक हैं। उससे भी कहीं ज्यादा दर्दनाक यह है कि भाजपा के विधायक मणिपुर पर चर्चा होने पर सदन छोड़कर चले गए हैं। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी के विधायक बाहर मीडिया में बाइट दे रहे हैं कि उनका मणिपुर से कोई लेना-देना नहीं है। ये सिर्फ़ बीजेपी विधायक की सोच नहीं है, पीएम मोदी भी ऐसा ही सोचते हैं। मणिपुर के लोग भी यह देख रहे हैं, उन्हें कितनी तकलीफ हुई होगी। 

आपस में लड़ते रहे तो भारत विश्वगुरु कैसे बनेगा? 

उन्होंने कहा कि आज मणिपुर जल रहा है, वहां दो समुदाय एक दूसरे से लड़ रहे हैं, महिलाओं के साथ ग़लत व्यवहार हो रहा है। अगर देश के लोग ऐसे ही आपस में लड़ते रहे तो भारत विश्वगुरु कैसे बनेगा? उन्होंने कहा कि मणिपुर में हिंसा रोकने के लिए प्रधानमंत्री ने शांति की अपील तक नहीं की। 
बीते 9 साल में जब भी देश में आपदा आई तो प्रधानमंत्री चुप हो गए पूरा देश पूछ रहा है कि आखिर प्रधानमंत्री चुप क्यों हैं। केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी वाले कहते हैं मोदी जी पहले पीएम हैं जो नार्थ ईस्ट 50 बार गए। ये तो वैसा रिश्तेदार हुआ जो खुशी में तो रोज़ आए, और दुःख के समय मुंह मोड़ ले। 

देश से और खबरें

रेसलर्स ने न्याय मांगा लेकिन पीएम चुप हो गए

 दिल्ली विधानसभा में गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नूंह में हिंसा हो रही थी, तब  पीएम चुप रहे। रेसलर्स ने न्याय मांगा, लेकिन पीएम चुप हो गए। चीन के मुद्दे पर भी वो चुप हो गए। अडाणी मामले में वे चुप हैं।

केजरीवाल ने कहा है कि महिला पहलवानों का आरोप था कि कुश्ती फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने  उनके साथ गलत हरक़तें कीं। महिला पहलवान मोदी जी से दो शब्द सुनना चाहती थीं लेकिन बेटियों को सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ा। 
अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि पिछले 9 वर्ष में देश के कुछ पूंजीपतियों को बैंकों से 13 लाख करोड़ रुपये कर्ज दे दिया गया। देश में 16,000 विलफुल डिफॉल्टर  हैं जो कर्ज़ नहीं लौटा रहे हैं मोदी जी इन्हें पकड़ कर जेल में क्यों नहीं डालते?  
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें