loader
अमित मालवीयभा

भाजपा नेता अमित मालवीय पर यौन शोषण का आरोप, RSS के शांतुन सिन्हा को नोटिस

अमित मालवीय भाजपा का आईटी सेल चलाते हैं। उनके ऊपर आरएसएस के सदस्य शांतनु सिन्हा ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। जिनमें अमित मालवीय द्वारा दफ्तर में महिलाओं का यौन शोषण, उन्हें होटल में बुलाकर उनका यौन शोषण के आरोप शामिल हैं। इस संबंध में न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर इस तरह शुरू होती है-  बीजेपी के सोशल मीडिया प्रभारी अमित मालवीय की कानूनी टीम ने 8 जून को आरएसएस सदस्य शांतनु सिन्हा को कानूनी नोटिस भेजा है। पत्र में लिखा है, "...आरोपों की प्रकृति बेहद आक्रामक है, क्योंकि उनमें मेरे मुवक्किल द्वारा कथित तौर पर किए गए यौन दुराचार का झूठा आरोप लगाया गया है। यह मेरे मुवक्किल की गरिमा और प्रतिष्ठा के लिए घातक रूप से हानिकारक है, जो अपने प्रोफेशनल प्रोफ़ाइल के आधार पर एक सार्वजनिक व्यक्ति है...।"

एएनआई ने अमित मालवीय पर लगे यौन शोषण के आरोपों की पूरी जानकारी नहीं दी है। यह जानकारी क्यों नहीं दी गई है। इसका कोई कारण एएनआई ने नहीं बताया है। लेकिन कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सोमवार को इस मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की।
ताजा ख़बरें

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने सोमवार को आरएसएस सदस्य द्वारा अमित मालवीय के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगाए जाने के बाद भाजपा से मांग की कि अमित मालवीय को फौरन पद से हटाया जाए। सुप्रिया श्रीनेत ने इस बात पर रोशनी डाली कि आरएसएस सदस्य शांतनु सिन्हा, जो कथित तौर पर भाजपा नेता राहुल सिन्हा से संबंधित हैं, ने मालवीय पर महिलाओं के यौन शोषण सहित "नापाक गतिविधियों" में शामिल होने का आरोप लगाया है।

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा- “बीजेपी नेता राहुल सिन्हा से जुड़े आरएसएस सदस्य शांतनु सिन्हा ने कहा है कि बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय नापाक गतिविधियों में लिप्त हैं। वह महिलाओं के यौन शोषण में लिप्त है। सिर्फ फाइव स्टार होटलों में नहीं बल्कि पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यालयों में भी उन्होंने यौन शोषण किया है। केवल एक चीज जो हम भाजपा से चाहते हैं वह है महिलाओं के लिए इंसाफ।''
सुप्रिया ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को अभी 24 घंटे भी शपथ लिए हुए नहीं हुए कि भाजपा के एक बहुत ही प्रमुख पदाधिकारी, उसके आईटी सेल के प्रमुख के खिलाफ यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

कांग्रेस नेता ने निष्पक्ष जांच के लिए मालवीय को उनके प्रभावशाली पद से फौरन हटाने की मांग की। उन्होंने कहा “आज हम अमित मालवीय को उनके पद से तत्काल हटाने की मांग करते हैं। यह अत्यंत प्रभावशाली पद है। यह सत्ता का पद है और इसकी कोई स्वतंत्र जांच नहीं हो सकती। जब तक उन्हें उनके पद से नहीं हटाया जाएगा, तब तक न्याय नहीं हो सकता।”

बहरहाल, अमित मालवीय ने अपने बचाव में आरएसएस सदस्य शांतनु सिन्हा को कानूनी नोटिस भेजा है। मालवीय ने उनसे "झूठे और अपमानजनक पोस्ट को हटाने और बिना शर्त माफी मांगने" के लिए कहा है।
देश से और खबरें

सुप्रिया श्रीनेत की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद, एएनआई के हवाले से, अमित मालवीय ने कहा, “चूंकि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और उससे पहले टीएमसी ने निंदनीय पोस्ट पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। तीन दिवसीय नोटिस की अवधि 11 जून को समाप्त हो रही है। उचित कार्रवाई की जाएगी।”

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें