loader
ममता बनर्जी

भाजपा 'अवैध' तरीके से सरकार बना रही, शपथ ग्रहण में नहीं जाएंगे: ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि भाजपा अलोकतांत्रिक तरीके से केंद्र में सरकार बना रही है। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन इंडिया भविष्य में सरकार बनाने का दावा कर सकता है। ममता ने कहा कि उनकी पार्टी रविवार को होने वाले नई सरकार के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होगी।

भाजपा अलोकतांत्रिक और अवैध तरीके से सरकार बना रही है। आज भले ही इंडिया गठबंधन ने सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया हो, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कल वह दावा पेश नहीं करेगा। कुछ समय इंतजार करें।


-ममता बनर्जी, टीएमसी प्रमुख 8 जून 2024 सोर्सः पीटीआई

भाजपा लोकसभा चुनाव में आधी सीट हासिल करने में भी नाकाम रही और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सहयोगियों की मदद से सरकार बना रही है, जिन्होंने मिलकर 543 में से 293 सीटें हासिल कीं। कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया ब्लॉक ने सामूहिक रूप से 232 सीटें हासिल कीं।

ताजा ख़बरें

ममता बनर्जी की पार्टी भी इंडिया गठबंधन की एक प्रमुख सदस्य है। ममता ने कहा कि टीएमसी "इंतजार करो और देखो" मोड में रहेगी। उन्होंने कहा कि अगर "कमजोर और अस्थिर" भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार सत्ता से बाहर हो जाती है तो उन्हें खुशी होगी। कोलकाता में पार्टी के नए जीते सांसदों की बैठक लेने के बाद ममता ने ये बातें कहीं।

देश सत्ता में बदलाव चाहता है और जनादेश में यही झलकता है।


-ममता बनर्जी, टीएमसी प्रमुख 8 जून 2024 सोर्सः पीटीआई

ममता बनर्जी ने कहा- "देश को बदलाव की जरूरत है; देश बदलाव चाहता है। यह जनादेश बदलाव के लिए था। हम इंतजार कर रहे हैं और स्थिति पर नजर रख रहे हैं। यह जनादेश नरेंद्र मोदी के खिलाफ है, इसलिए उन्हें इस बार प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहिए। किसी और को बनना चाहिए।" 
देश से और खबरें

उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि उनकी पार्टी रविवार शाम को होने वाले नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होगी। चुनाव नतीजे आने के एक दिन बाद, इंडिया गठबंधन के नेताओं ने एक बयान में कहा कि गठबंधन भाजपा सरकार द्वारा शासित न होने की लोगों की इच्छा को साकार करने के लिए "उचित समय पर उचित कदम" उठाएगा।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें