loader
केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर के भतीजे रमित खट्टर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

हरियाणाः खट्टर के घर में फूट पड़ी, भतीजा कांग्रेस में गया, सिख नेता भी शामिल

एक महत्वपूर्ण राजनीतिक बदलाव में, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर के भतीजे रमित खट्टर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं। यह घटनाक्रम रोहतक के विधायक भारत भूषण बत्रा की मौजूदगी में हुआ।
रामित के दलबदल को भाजपा के लिए एक उल्लेखनीय झटके के रूप में देखा जा रहा है, खासकर हरियाणा के प्रमुख नेता के साथ उनके पारिवारिक संबंधों को देखते हुए। इस घटनाक्रम का राज्य के राजनीतिक परिदृश्य पर प्रभाव पड़ सकता है। खट्टर को हरियाणा चुनाव में भाजपा ने एक तरफ कर दिया है। पोस्टरों और बैनरों से भी उनका नाम गायब है। हाल ही में कुरुक्षेत्र में पीएम मोदी की रैली में भी खट्टर न तो मंच पर थे और न ही रैली में उनकी कोई भूमिका थी। 
ताजा ख़बरें
मनोहर लाल खट्टर 6 महीने पहले तक हरियाणा के मुख्यमंत्री थे लेकिन बाद में भाजपा आलाकमान (मोदी-शाह) ने खट्टर को हटाकर नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनवा दिया। भाजपा को इस बदलाव से चमत्कार की उम्मीद थी लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं। नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में कुरुक्षेत्र में पीएम मोदी की रैली फ्लॉप हो गई। राज्य में इस समय हवा भाजपा के खिलाफ है।
भाजपा को एक और झटका लगाः वरिष्ठ भाजपा नेता और हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (एचएसजीएमसी) के पूर्व महासचिव गुरविंदर सिंह धमीजा गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। धमीजा ने राज्य के कई प्रमुख नेताओं के साथ, रोहतक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की।
लोहगढ़ ट्रस्ट के अध्यक्ष धमीजा ने निराशा व्यक्त की कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के ड्रीम प्रोजेक्ट लोहगढ़ खालसा राजधानी को उनके कार्यकाल के बाद उपेक्षित किया गया है। उन्होंने कहा, ''मैं आज अपने दोस्तों और शुभचिंतकों के साथ कांग्रेस में शामिल हुआ हूं।'' धमीजा ने सैनिक स्कूल कुंजपुरा के अपने पूर्व सहपाठी हुड्डा के साथ सौहार्दपूर्ण संबंधों का हवाला दिया। 
हरियाणा से और खबरें
हुड्डा ने ही धमीजा को हरियाणा पंजाबी साहित्य अकादमी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया था। उन्होंने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में शहीद बाबा बंदा सिंह बहादुर के नाम पर चेयर की स्थापना के लिए हुड्डा की तारीफ की। कांग्रेस में शामिल होने वाले रमित खट्टर और गुरविंदर सिंह धमीजा के जाना भाजपा के लिए चुनाव के दौरान बड़ा झटका माना जा रहा है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

हरियाणा से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें