loader

केजरीवाल ने मोदी को क्यों दी आज भाजपा दफ्तर आकर गिरफ्तारी की चुनौती? 

आम आदमी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल ने शनिवार को स्वाति मालीवाल प्रकरण में अपने सहायक बिभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद पहली बार बयान दिया। केजरीवाल ने मोदी को चुनौती देते हुए कहा-  "प्रधानमंत्री जी, यह जेल-जेल का खेल बंद करें। कल (रविवार) दोपहर 12 बजे मैं अपने सभी नेताओं- विधायकों, सांसदों के साथ बीजेपी मुख्यालय आऊंगा। आप जिसे गिरफ्तार करना चाहते हैं, उसे गिरफ्तार कर लीजिए। हम एक साथ जेल में हैं। आपको लगता है कि आप हमें जेल में डालकर आम आदमी पार्टी को कुचल सकते हैं? आप जितना अधिक हमें गिरफ्तार करेंगे, यह विचार उतना ही अधिक फैलेगा।"

केजरीवाल ने कहा, "अब यह स्पष्ट हो गया है कि ये लोग आम आदमी पार्टी के पीछे हैं। उन्होंने संजय सिंह को जेल में डाल दिया। आज (शनिवार) उन्होंने मेरे पीए को गिरफ्तार कर लिया। राघव चड्ढा वापस आ गए हैं लंदन से। कुछ लोग कह रहे हैं कि वे राघव चड्ढा को भी गिरफ्तार करेंगे, फिर आतिशी और सौरभ भारद्वाज भी हैं।''

केजरीवाल की यह चुनौती सीधे-सीधे दिल्ली के चुनाव से जुड़ी है। दिल्ली में 25 मई को मतदान है। केजरीवाल ने गिरफ्तारी की चुनौती देकर एक तरह से भाजपा को कहा है कि अगर उसमें हिम्मत है तो सड़क पर आकर लड़े। अगर रविवार को दिल्ली में आप और भाजपा का टकराव हुआ तो जनता में इसका सीधा संदेश जाएगा। यह अलग बात है कि जनता इसे किस रूप में लेगी। अभी तक तो दिल्ली में यही दिखा है कि दिल्ली की जनता ने केजरीवाल की इस तरह की राजनीति को पसंद किया है। दिल्ली का चुनाव इस राजनीतिक लड़ाई से नतीजों के रूप में प्रभावित हो सकता है।
ताजा ख़बरें

आप प्रमुख ने शनिवार को कहा-  "मैं सोच रहा था कि वे हमें क्यों गिरफ्तार करना चाहते हैं। हमने क्या गलत किया? हमारा अपराध यह था कि हमने सरकारी स्कूलों, सरकारी अस्पतालों का विकास किया। वे ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं। हमने 24x7 बिजली उपलब्ध कराई। वे ऐसा नहीं कर सकते।"

केजरीवाल के बयान पहले से की जा रही थी। अभी तक केजरीवाल ने स्वाति मालीवाल प्रकरण में कोई बयान नहीं दिया था। हालांकि शनिवार को भी उन्होंने स्वाति मालीवाल का नाम नहीं लिया। मालीवाल ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि जब वह 13 मई को मुख्यमंत्री आवास पर गईं तो बिभव कुमार ने उन्हें 7-8 बार थप्पड़ मारे। उनकी छाती और पेट पर बार-बार लातें मारीं। शुक्रवार को दिल्ली पुलिस मालीवाल को क्राइम सीन समझने के लिए अरविंद केजरीवाल के आवास पर ले गई थी। तीस हजारी कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने उसका बयान भी दर्ज किया गया। उसके बाद शनिवार को बिभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
हालांकि बिभव कुमार ने भी सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में एक जवाबी शिकायत दर्ज कराई। बिभव ने आरोप लगाया कि मालीवाल ने "जबरन और अवैध रूप से" मुख्यमंत्री आवास में प्रवेश किया था। उन्होंने यह भी दावा किया कि दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ने उन पर हंगामा करने और हमला करने की कोशिश की। बिभव कुमार ने यह भी दावा किया कि राज्यसभा सांसद का इरादा आप प्रमुख केजरीवाल को नुकसान पहुंचाने का था और उन्होंने इसका कड़ा विरोध किया था। हालांकि पुलिस ने बिभव कुमार की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें